HomeGadgetWhatsapp Hack: Whatsapp पर आप भी बन सकते हैं Hackers का शिकार,...

Whatsapp Hack: Whatsapp पर आप भी बन सकते हैं Hackers का शिकार, CID बोली- भूलकर भी न करें ये गलती

Whatsapp Hack: आज सोशल मिडिया पर आए दिन लोग हैकर्स का शिकार होते रहते हैं। जसिके लिए व्हाट्सप्प फेसबुक समेत और भी सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म्स अब लोगो की परेशानी का शबव बनता जा रहा है जसिएक लिए आप अपनी गुप्त जानकारी फोटोज और पैसे सहित कई अन्य जानकारियों से भी हाँथ धो सकते हैं। वॉट्सएप (WhatsApp) यूजर्स को ऑनलाइन पाइरेट्स ने निशाना बनाया है और खतरा कम नहीं हो रहा है. जानकरी है की आपसे हैकर्स विभिन्न तरीकों से ठगी करने की चाल चल सकते हैं लेकिन असम पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने हाल ही में वॉट्सएप यूजर्स को इस बारे में चेतावनी दी है.

CID ने दी चेतावनी

असम सीआईडी ​​ने गुमनाम ऑनलाइन जालसाजों के खिलाफ कई शिकायतें मिलने के बाद वॉट्सएप अटैक्स के खिलाफ जनहित में एक सलाह जारी की है. कहा जाता है कि ये ऑनलाइन धोखेबाज कई हथकंडों जैसे गिफ्ट कार्ड के जरिए वॉट्सएप यूजर्स से पैसे इकट्ठा करने के लिए प्रोफाइल फोटो और जाने-माने अधिकारियों के नाम का इस्तेमाल कर रहे थेय यहां तक ​​कि एक मुख्यमंत्री की तस्वीरों का इस्तेमाल वॉट्सएप यूजर्स को ठगने के लिए किया गया.

यह कैसे काम करता है?

जालसाज किसी विशेष संगठन के साथ-साथ उसके कर्मचारियों के बारे में आधिकारिक वेबसाइटों से या किसी वरिष्ठ अधिकारी की संपर्क सूची तक अनधिकृत पहुंच प्राप्त करते समय सभी उपलब्ध जानकारी एकत्र करते हैं. एडवायजरी नोट में लिखा है ‘इसके बाद, जालसाज वेबसाइटों, सोशल मीडिया वेबसाइटों, ई-मेल, मैसेंजर ऐप आदि से प्राप्त वरिष्ठ अधिकारी / राजनीतिक सरकार / उस संगठन / विभाग के संवैधानिक प्राधिकरण का नाम और तस्वीर प्राप्त करता है और अधीनस्थों को ठगने के लिए उनका उपयोग करता है.’

यह भी पढ़ें- Portable Solar Generator: अब बिजली के बिल को कहें न, अब आप सोच रहे होंगे..

फिर धोखेबाज लिस्ट से अधीनस्थों को ईमेल या वॉट्सएप मैसेज भेजते हैं, यह दिखाते हुए कि वह एक जरूरी बैठक में भाग ले रहे हैं और कॉल करने में असमर्थ हैं और इसलिए वॉट्सएप यूजर्स को अमेजन ई-गिफ्ट कार्ड खरीदने या लिंक के माध्यम से फंड ट्रांसफर करने के लिए कहते हैं.

Source

India Times News
India Times Newshttps://www.indiatimesnewstoday.com
Ajay Srivastava founder india times news . Through his life, Ajay Srivastava has always been the strongest proponent of News an media. Over the years, he has lent his voice to a number of issues but has always remained focused on propagating non-violence, equality and justice.
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Recent Comments