नवीनतम लेख

जाने कितने सस्ते होंगे OnePlus 11R Buds

0

भारत में लॉन्च होने जा रहे OnePlus 11R Buds की तारिख तय हो गयी है। जानकारी के मुताबिक 11R Buds 7 फरबरी को लॉन्च होने जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक OnePlus 11R Buds का बैटरी बैकअप 36 घंटे तक का बताया जा रह है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की 11R Buds चीनी बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है।

इंडिया टाइम्स न्यूज़ को मिली जनकारी के मुताबिक 11R Buds को क्लाउड 11 इवेंट के माध्यम से बाजार में उतरने की योजना बनाई गयी है। भारत में खरीदने का अगर आपका प्लान है तो इसकी कीमत 15,900 तक होगी। वहीँ यूरोपीय बाजारों में इसकी कीमत 19,400 तक बताई जा रही है।

अगर इसके पिछले मॉडल की बात करें तो भारत में इसका रेट 9,990 रुए रखी गए थी। वही अगर बात करें वनप्लस बड्स प्रो 2 की तो इसकी कीमत काम होने की बात कही जा रही है। अगर बात करें साउंड क्वालिटी की तो बड्स की साउंड क्वालिटी अच्छी होने वाली है इसके साथ आपको बड्स में बहुत ही अच्छा बैटरी बैकअप भी मिलेगा जानकारी के मुताबिक बड्स का बैटरी बैकअप 36 घंटे तक का बताया जा रहा है।

Pathaan Box office Collection: पठान के बॉक्स ऑफिस पर जोरदार धमाके के बाद आलिया ने ये क्या कह दिया

Pathaan Box office Collection: पठान के बॉक्स ऑफिस पर जोरदार धमाके के बाद आलिया ने ये क्या कह दिया

1

Pathaan Box office Collection: बॉलीवुड (Bollywood) में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पठान (Pathaan) की फैंस ने खूब तारीफें की है और अच्छी कमाई भी की है। पठान फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन्स की वजह से कुछ लोगों ने इस फिल्म की जम कर बुराई भी की है और प्रदर्शन भी किया है इंडिया टाइम्स न्यूज़ (India Time News) को मिली जानकारी के मुताबिक पठान फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी।

जानकारी है की बीते 7 दिनों में पठान फिल्म (Pathaan Box office Collection) ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख़ खान ने 4 साल बाद परदे पर इंट्री की है जो की सफल रही है। पठान फिल्म में एक साथ नजर ए शारुख खान और दीपिका पादुकोण खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। 

पठान फिल्म के जोरदार कलेक्शन के बाद जी सीने अवार्ड (Zee Cine Award) में शामिल हुईं आलिया भट्ट से जब पठान के बारे में सवाल पूंछा तो आलिया ने कहा की पठान ब्लॉकबस्टर नहीं बल्कि पूरे इंडिया सिनेमा की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म हो आलिया ने कहा की फिल्म के लिए कम से कम एक बार तो तालिया बजा देनी चाहिए।

जॉन अब्राहम (John Abraham), शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की आई फिल्म पठान (Pathaan) को बॉलीवुड का भी खूब सपोर्ट और प्यार मिल रहा है। 

सावधान!: कहीं आपको भी तो नहीं है लम्बे समय से Khansi Jukam, दवाई से भी नहीं मिल रही राहत

सावधान!: कहीं आपको भी तो नहीं है लम्बे समय से Khansi Jukam, दवाई से भी नहीं मिल रही राहत

1

बदलते मौसम के साथ सेहत का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है। घटते बढ़ते मौसम में ठण्ड के कारण लोगों में खांसी जुकाम (Khansi Jukam) जैसी बीमारियां बढ़ती जा रही है। जो निमोनिया का कारण व् फेफड़ों में सूजन बढ़ा रही हैं। जिसके लिए आपको अपने सेहत के प्रति जयादा शतर्क रहने की आवश्यकता है। बदलते मौसम में लोगों में वायरल बुखार के भी लक्षण देखे जा रहे हैं। खांसी जुकाम सही होने में भी काफी समय लग रहा है।

निमोनिया और फेफडों में सूजन

डॉक्टर्स की माने तो मरीजों में खांसी जुकाम (Khansi Jukam) की वजह से एक्सरे रिपोर्ट में निमोनिया और फेफडों में सूजन देखने को मिल रही है। डॉक्टर्स ने बताया है की ज्यादातर लोगों में खांसी जुकाम के लक्षणों का कारण सुबह दोपहर शाम के बदलते मौसम का ही कारण है। जिसकी वजह से लोगों में ये दिक्कते बढ़ रही हैं और जल्दी तक होने का नाम नहीं ले रही हैं। 

डॉक्टर ने बताया है की सिटी स्कैन करवाने पर फ़िलहाल ऐसी कोई गंभीर बीमारियां नहीं निकल रही हैं लेकिन भी अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी है। खांसी जुकाम की बीमारियां बढ़ने का कारण कम इम्युनिटी का होना है जिसकी वजह से संक्रमण व्यक्ति को आसानी से अपना शिकार बना लेता है। 

सेहत का ऐसे रखें ध्यान

अगर आप में भी किसी तरह की खांसी जुकाम का असर दिख रहा है तो इसके लिए आप तुलसी के पत्ते और घी से बनाएं काढ़ा, पीना चाहिए साथ ही साथ चाय में डाली जाने वाली सूखी अदरक के पाउडर को पानी में उबाल कर पीना चाहिए। कुछ उपचारों में सर्दी खांसी जुकाम से निजात पाने के लिए गुनगुने पानी में हल्दी डाल का गलाला करने से भी फायदा मिलता है। अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं तो आप किसी मेडिकल स्टोर से अदरक कैंडी लेकर भी खा सकते हैं जो आपकी खांसी को रोकने में मदद कर सकती है

Lucknow News: लखनऊ के बादशाहनगर क्षेत्र के तीन मंजिला टावर में लगी आग जिम में थे 15 लोग

Lucknow News: लखनऊ के बादशाहनगर क्षेत्र के तीन मंजिला टावर में लगी आग जिम में थे 15 लोग

1

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बादशाहनगर क्षेत्र के एक तीन मंजिला ईमारत में लगी आग से हड़कंप मच गया इंडिया टाइम्स न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक ईमारत में फंसे 15 लोगों को फायर ब्रिगेड द्वारा रेस्क्यू कर के निकल लिया गया है। जानकारी मिली है की हादसे में दम घुटने से एक की मौत हो गयी है।

15 लोगों को रेस्क्यू कर बहार निकल लिया (Lucknow News)

लखनऊ के बादशाहनगर इलाके में एसएस नाम के तीन मंजिला टावर खुली ग्राउंड फ्लोर पर एक बैटरी की दुकान में आग लग जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मंच गया। हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने हालत को काबू में लेते हुए 15 लोगों को रेस्क्यू कर बहार निकल लिया है वहीँ जानकारी मिली है की एक शख्स ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

टावर में फंसे लोगों की मदद के लिए पड़ोस में खुले पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने अग्निशमन उपकरणों का इस्तेमाल कर आग बुझाने के कोशिश की साथ ही साथ आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड की मदद कर जिम में फंसे लोगों को शीशा तोड़ कर व् सीढ़ियों से बहार निकलवाने में फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की मदद की।

लखनऊ डीएम ने बताया है की हादसा बैटरी की दुकान में शार्टशर्किट से हुआ था। जिसके बैटरी की दुकान में काम कर रहे व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया मामले की पूरी जाँच होगी साथ ही साथ आग लगने कारणों की भी जाँच की जाएगी।

Awas Budget 2023: भारत सरकार द्वारा 2024 तक 84 लाख आवासों का लक्ष्य

Awas Budget 2023: भारत सरकार द्वारा 2024 तक 84 लाख आवासों का लक्ष्य

1

Awas Budget 2023: भारत सरकार की कोशिश है की देश को 2024 तक 84 लाख आवासों का आवंटन किया जाए। जिसके लिए सरकार कदम बढ़ा चुकी है। भारत सरकार द्वारा इस बार शहरी और ग्रामीणों के लिए 84 लाख आवासों के लिए 40 हजार करोड़ का आवंटन पास करने की उम्मीद अधिकारीयों द्वारा जताई जा रही है।

Awas Budget 2023

घर कच्चा नहीं होना (Awas Budget 2023)

भारत सरकार का सपना है की देश में एक भी घर कच्चा नहीं होना चाहिए जिसके लिए भारत सरकार हर संभव कदम देश के हित में उठा रही है। इस बार भारत सरकार की तरफ से शहरी आवासों के लिए 122.69 लाख आवासों की मंजूरी पास की जा चुकी है। और साथ ही साथ ग्रामीणों के लिए भी 2.50 करोड़ घरों की मंजूरी दी जा चुकी है।

इंडिया टाइम्स न्यूज़ को मिली जानकरी के मुताबिक सरकार की कोशिश शहरी और ग्रामीणों को 2024 तक आवास मुहैया कराने की है जिसके लिए भारत सरकार द्वारा इस बार 84 लाख आवासों के लिए 40 हजार करोड़ तक का आवंटन पास कर सकती है। जानकारी है की इस बार पिछले बार के मुकाबले बजट आवंटन में जयादा तेजी देखी जा सकती है। 

2015 भारत सरकार द्वारा शुरू की गयी योजना पीएमएवाई PMAY (शहरी) 2022 तक 1.12 करोड़ घरों को देने का था जो की पूरा नहीं हो सका। जिसे बढ़ा कर 2024 कर दिया गया है साथ ही साथ आवासों की संख्या 1.12 करोड़ से बढ़ कर 1.22 करोड़ हो गयी है।

Pathaan Movie: पठान मूवी को लेकर कई जगह बवाल और प्रदर्शन

Pathaan Movie: पठान मूवी को लेकर कई जगह बवाल और प्रदर्शन

1

Pathaan Movie: भारत में आए दिन किस न किसी बॉलीवुड मूवी को लेकर बवाल होता रहता है। ये बवाल फिल्म में दिखाए गए सीन को लेकर होता है या धर्म विरुद्ध प्रदर्शित सीन्स को लेकर हो। इस बार भारत में शाहरुख खान की 25 जनवरी को रिलीज हो गयी है। फिल्म पठान को लेकर देश भर में बवाल मचा है। पठान (Pathaan) फिल्म में दिखाए गए कुछ सीन्स धर्म विरुद्ध बाते जा रहे हैं।

इंदौर के सपना संगीता टॉकीज के सामने प्रदर्शन

पठान फिल्म! के रिलीज होने के बाद कई हिन्दू संगठन थिएटर के सामने बवाल कर रहे हैं। कहीं कहीं थिएटर में फैंस की लम्बी लाइन लगी हुई है और वहीँ कई जगह पर फिल्म को लेकर बवाल मचा हुआ है। जहाँ पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं। इंडिया टाइम्स न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के सपना संगीता टॉकीज के सामने हिन्दू संगठन ने भरी बवाल किया है और फिल्म के पोस्टर भी फाड़ दिए हैं। जिसके बाद 9 बजे का शो रद्द कर दिया गया था।

फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ की कमाई की है

पठान फिल्म (Pathaan Movie) के रिलीज होने के बाद शाहरुख़ के फैंस के बिच में भरी उत्साह देखने को मिल रहा है। फिल्म रिलीज होने के बाद फैंस ने शाहरुख़ खान के फैंस ने घर के बाहर ठोल नगाड़ों से लोग अपनी खुसी जाहिर कर रहे हैं। बात अगर पठान फिल्म के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ के आस पास की कमाई कर ली है। 

Bagheshwar Dham: आखिर क्यों मिली धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी

Bagheshwar Dham: आखिर क्यों मिली धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी

1

सार 

सुर्ख़ियों में बने बाघेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर आज पूरे देश की नजर है। धीरेन्द्र शास्त्री पर लोगों ने भरम और अंधविस्वास फ़ैलाने का इल्जाम लगाया है और कई टिप्पड़िया भी की हैं।

विस्तार 

Bagheshwar Dham: सुर्ख़ियों में बने धीरेन्द्र शास्त्री पर जान से मारने की धमकी मिली है। जानकारी मिली है की धीरेन्द्र शास्त्री के पास एक फ़ोन कॉल आती है और वो सख्स धीरेन्द्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देता है।

इंडिया टाइम्स न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक बागेश्वर धाम (Bagheshwar Dham: ) के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र शास्त्री इन दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर मेंkatha करने के लिए गए हुए हैं। जहाँ उनके पास एक कॉल आती है और जान से मारने की धमकी दी जाती है। धमकी मिलने के बाद धीरेन्द्र शास्त्री के छोटे भाई लोकेश गर्ग ने छतरपुर के बमीठा थाने अज्ञान्त व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्टी दर्ज करवाई है पूरा मामला पुलिस के संज्ञान में आ चुका है।

पूरी घटना की जाँच जारी है सइबर सेल को भी मामले की जाँच के लिए जाँच के लिए आगाह किया गया है प्रदेश के गृहमंत्री प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूरे मामले की तह तक जाकर जाँच की बात कही है। की शिकायत की तह तक जाकर उचित कार्यवाही की जाएगी।

Athiya Rahul Marriage News in Hindi : शादी के बंधन में बंधे अथिया शेट्टी और केएल राहुल

Athiya Rahul Marriage News in Hindi : शादी के बंधन में बंधे अथिया शेट्टी और केएल राहुल

1

Athiya Rahul Marriage News in Hindi: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) और बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार सुनील शेट्टी (Suneel Shetty) की बेटी अथिया शेट्टी (Athiya Shetty) की आज यानि 23 जनवरी को एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अथिया और केएल राहुल की शादी में आशीर्वाद देने के लिए महेमानों की लम्बी कतार लगी हुई है।

उनके करीबी रेडिसन होटल में ठहरे

इंडिया टाइम्स न्यूज़ (India Times News) के मुताबिक केएल राहुल और उनकी फॅमिली और उनके करीबी रेडिसन होटल में ठहरे हुए हैं जहाँ से केएल राहुल बारातियों के साथ अथिया को अपना बनाने के लिए बारात लेकर निकलेंगे। अथिया और केएल राहुल की शादी सुनील शेट्टी के खंडाला वाले बंगले से हो रही हैं। जहाँ पर दोनों एक दूसरे के साथ सात फेरे लेंगे।

मीडिया कर्मियों के लिए भी खास व्यवस्था

सुनील शेट्टी की बेटी की शादी में आए महेमानों और उनकी शादी को कवर करने के लिए शनल शेट्टी ने मिडिया कर्मियों के लिए भी ख़ास इंतजाम किया है। मिडिया कर्मियों के लिए खाने पीने के इंतजाम के साथ साथ ठहरें के लिए भी टेंट का इंतजाम किया है। जानकारी मिली है की दूसरे सेलेब्रिटीज की तरह इनकी शादी भी नो फोन पॉलिसी रहेगी। और शादी में शामिल होने वाले महेमानों को वीडिओज़ फोटोज को सोशल मिडी पर डालने से मना किया गया है।

Athiya Rahul Marriage News in Hindi: शादी में शामिल होने खास महेमान

जानकारी मिली है की अथिया और केएल राहुल आशीर्वाद देने के लिए खास मेहमानों की लिस्ट में शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, विराट कोहली, सलमान खान जैसी बड़ी हस्तियाँ भी शामिल होंगी। शादी के कुछ ही दिन बाद रिसेप्सन रखा गया है जिसमें कई बड़ी हस्तियाँ शामिल होंगी जिसमे क्रिकेटर और बॉलीवुड कुछ खास मेहमान नजर आएंगे।

जानकारी मिली है की हल्दी का समारोह होने के बाद 7 बजे से शादी की रश्में शुरू की जाएँगी। शादी में सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की खबर सामने आई है।


स्वामी प्रशाद मौर्या ने रामचरितमानस को बताया बकवास, पुस्तक पर प्रतिबन्ध लगाने की कही बात

स्वामी प्रशाद मौर्या ने रामचरितमानस को बताया बकवास, पुस्तक पर प्रतिबन्ध लगाने की कही बात

0

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने एक ऐसा विवादित बयान दिया है जिसके बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने मानवों के कल्याण के लिए तुलसीदास द्वारा लिखी गई रामचरितमानस को बकवास बताते हुए कहा है की यह पुस्तक तुलसीदास ने बस अपनी ख़ुशी के लिए लिखी थी। स्वामी प्रसाद मौर्या ने यह भी बोले की इस पुस्तक पर भारत सरकार को तुरंत प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने भी रामचरितमानस पर विवादित बयान

स्वामी प्रसाद ने बोले की इस पुस्तक में दलित महिलाओं का अपमान किया गया है। इस पर तुरंत प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए मौर्या बोले की पंडित क्यों न अनपढ़ हो उसे ज्ञानी और पूज्यनीय माना जाता है और शूद्र कितना भी पढ़ा लिखा हो उसको सम्मान मत दीजिये। मौर्या बोले क्या यही धर्म है? जानकारी के मुताबिक बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी रामचरितमानस पर विवादित बयान दिया था।

स्वामी प्रसाद को पड़ा पागलपन का दौरा

स्वामी प्रसाद मौर्या के ऐसे विवादित बयान के बाद मौर्या पर टिप्पड़ी की जा रही है। विहित मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा की स्वामी प्रशाद मौर्या को सत्ता न मिलने से पागलपन के दौरे पड़ रहे हैं जिसके बाद से वह बेतुकी बाते कर रहे हैं। शरद शर्मा ने रामचरित मानस को एक पुस्तक न कह कर मानव जीवन को सर्वश्रेठ बनाने वाला अमृत कुम्भ बताया है।

तुरंत किया जाये गिरफ्तार

शरद शर्मा ने कहा है की यह राम भक्तों का अपमान है और ऐसी विवादित टिप्पड़ी करने के लिए स्वामी प्रसाद को तुंरत गिरफ्तार करने की भी बात कही है।


Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास

0

Basant Panchami 2023: इस साल भारत में बसंत पंचमी 26 जनवरी के दिन गुरूवार को मनाई जाएगी। भारत अपनी संस्कृति और सभ्यता के लिए विश्व विख्यात हो चाहे वो अपने धर्म को लेकर हो या अपने पर्वों को लेकर। आज हम बताएंगे सरस्वती जी की उत्पत्ति के बारे में यानी बसंत पंचमी के बारे में, बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास बसंत पंचमी भारत में यह पर्व हर साल मनाया जाता है

बसंत पंचमी को ऋतुओं का राजा भी कहा जाता है और भगवान राम बसंत पंचमी के दिन ही मां शबरी के आश्रम पहुंचे थे। इस दिन मां सरस्वती की उत्पत्ति भी हुई थी।

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास
Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास

क्या हैं फायदे

भारत में बसंत पंचमी हर साल मनाई जाती है और इसके कुछ धार्मिक उपाए और फायदे भी हैं आज हम आपको बताएंगे उन फायदों के बारे में। ज्योतिषों के अनुसार कई परेशानियों और दोषों की वजह से शिक्षा के क्षेत्र में मुकाम हासिल नहीं होता। पढ़ाई में मन नहीं लगता या किन्ही करने से पढ़ाई छूट जाती है। शास्त्रों और ज्योतिषों के अनुसार पढ़ने वाले बच्चों को बसंत पंचमी के दिन उत्तर या पूर्वोत्तर दिशा की और मुख कर के अपनी पढ़ाई करनी चाहिए। जिससे पढ़ने वाले छात्रों छात्राओं का मन एकाग्र रहेगा और पढ़ाई में मन भी लगेगा। साथ ही साथ पढ़ने वाले बच्चों को बसंत पंचमी दिन ‘ॐ ऐं सरस्वत्यै ऐं नमः’ मंत्र का जाप भी करना चाहिए।

पीले चावल का पकवान कन्याओं को खिलाएं

Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास
Basant Panchami 2023: बसंत पंचमी कब है, क्यों होती है इतनी खास

दाम्पत्य जीवन में प्रेम रखना चाहते हैं तो आज के दिन भगवति रति और कामेदव की पूजा अवश्य करनी चाहिए। और छोटे बच्चों को काली स्लेट पर चॉक से कुछ न कुछ अवश्य लिखवाना चाहिए, आज के दिन पूजा के साथ साथ कन्याओं को पीले मीठे चावल का पकवान बना कर उनको खिलाना चाहिए और उनकी पूजा करनी चाहिए इससे आपको सुख की प्राप्ति होगी।


INCOVACC: भारत में 26 जनवरी को लॉन्च होगी नाक से दी जाने वाली कोरोना वैक्सीन