HomeHindi NewsFiring in jodhpur CRPF training center: जोधपुर का सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र फायरिंग...

Firing in jodhpur CRPF training center: जोधपुर का सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र फायरिंग से थर्राया

Firing in jodhpur CRPF training center. राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhapur) के कड़वड़ (Kadbad) थाना इलाके में स्थित सीआरपीएफ (CRPF) का प्रशिक्षण केंद्र (CRPF Training Center) रविवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज (Trembled by firing) उठा. गोलियों की आवाज सुनने के बाद सीआरपीएफ क्वार्टर (CRPF Quarters) में अफरा-तफरी मच गई. यहां तैनात के एक जवान ने अपने परिवार सहित खुद को अपने क्वार्टर में बंधक बना लिया. बाद में उसने अपनी क्वार्टर की बालकनी में आकर एक के बाद एक कई फायर किये. इससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. सूचना पर जोधपुर पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ (Jodhpur Police Commissioner Ravi Dutt Gaur) समेत कई आला अधिकारी वहां पहुंचे. बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ का यह जवान छुट्टी नहीं मिलने से खफा था. सोमवार सुबह तक उसने अपने क्वाटर का दरवाजा नहीं खोला था.

पुलिस ने बताया कि सीआरपीएफ का जवान नरेश जाट पाली जिले के राजोला गांव का रहने वाला है. नरेश जाट गत तीन बरसों से सीआरपीएफ प्रशिक्षण केन्द्र में पदस्थापित है. उसने रविवार की शाम 6 बजे के आसपास अपनी बालकनी से पहला हवाई फायर किया था. इससे सीआरपीएफ केन्द्र के अंदर सनसनी फैल गई. घटना की सूचना पर केंद्र के अधिकारी वहां पहुंचे और उसे समझाने का प्रयास किया. लेकिन वह नहीं माना और न ही उसने अपने क्वाटर का दरवाजा खोला. जांच पड़ताल में सामने आया कि नरेश अपने साथ क्वाटर में 40 राउंड गोलियां लेकर गया था.

यह भी पढ़ें-  Amarnath Cloudburst: अमरनाथ हादसे में अब तक मलबे में दबने से 17 लोगों की मौत, 40 यात्री लापता

फायर करने के लिये थोड़ी-थोड़ी देर में बालकनी में आता रहा
क्वाटर में उसकी पत्नी और बच्चे भी मौजूद थे. लेकिन वह थोड़ी-थोड़ी देर में बालकनी में आता और फायर करके वापस चला जाता. यह सिलसिला देर रात तक चलता रहा. इस पर पुलिस को सूचना दी गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अमला हरकत में आया. पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, डीसीपी डॉ अमृता दोहन और एसीपी राजेन्द्र दिवाकर सहित पुलिस के कई आला अधिकारी सीआरपीएफ केंद्र पहुंच गए. मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने भी उसे समझाने के प्रयास किये लेकिन वह किसी को भी अपने नजदीक नहीं आने दे रहा था. देर रात तक वह आठ दस फायर कर चुका था.

नजदीक आने पर जान से मारने की दे रहा था धमकी
पुलिस-प्रशासन के समझाइश के जब सभी प्रयास विफल हो गये तो जवान के पिता और उसके कुछ खास मित्रों को समझाइश के लिए मौके पर बुलाया गया. लेकिन वह फिर भी नहीं माना और नजदीक आने पर उन्हें भी जान से मार देने की धमकी देता रहा. पुलिस सूत्रों की मानें तो जवान नरेश जाट मानसिक रूप से परेशान है. कयास यह भी लगाया जा रहा है कि वह घटना के दौरान वह शराब के नशे में था. रात करीब दो बजे बाद उसने फायरिंग करना बंद कर दिया था. देर रात तक जवान से समझाइश का दौर जारी था. खबर स्त्रोत

News Source

India Times News
India Times Newshttps://www.indiatimesnewstoday.com
Ajay Srivastava founder india times news . Through his life, Ajay Srivastava has always been the strongest proponent of News an media. Over the years, he has lent his voice to a number of issues but has always remained focused on propagating non-violence, equality and justice.
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Most Popular

Recent Comments